Category Archives: Uncategorized

इस हफ्ते भी नई तेजी बनाएगा बाजार – रिजर्व बैंक पर होगी नजर

sensex 1

मुंबईलगातार तेजी का रिकॉर्ड बना रहा भारतीय इक्विटी बाजार इस हफ्ते भी नई तेजी का रिकॉर्ड बना सकता है और कुल सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण भी नया स्तर बना सकता है। इस समय बाजार पूंजीकरण 126.67 लाख करोड़ रुपये है जिसमें टीसीएस 5 लाख करोड़ रुपये से ऊपर के साथ पहले क्रम पर है। हालांकि इस हफ्ते भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति की समीक्षा पर बाजार की नजर रहेगी।

रिसर्च कंपनी सीएनआई रिसर्च के चेयरमैन किशोर ओस्तवाल कहते हैं कि भारतीय रिजर्व बैंक निफ्टी को एक अच्छी दिशा दे सकता है। इसकी ज्यादा संभावना है कि रिजर्व बैंक दरों में कटौती कर दे और यदि यह होता है तो निफ्टी की दिशा 9800 की ओर होगी। यदि दरों मे कटौती नहीं भी होती है तो निफ्टी 9500 के करीब रह सकता है।

उनके मुताबिक यह भी संभव है कि निफ्टी दरों में कटौती की आस में पहले ही 9800 के आंकड़े को छू जाए। यदि दरों में कटौती नहीं होती है तो इसमें 200 अंकों की गिरावट दिख सकती है। हालांकि यह शॉर्ट टर्म का मामला है। हालांकि जून में रिजर्व बैंक के अलावा मानसून भी एक बड़ी घटना है जो बाजार को दिशा दे सकती है।

एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुस्तफा नदीम कहते हैं कि आईआईपी के आंकड़े और रिजर्व बैंक की नीतियों पर बाजार की नजर होगी। पीएमआई के आंकड़े सोमवार को जारी किए जाएंगे। बाजार नीचे का ओर 9580 पर रुक सकता है। निफ्टी का लक्ष्य 9740 से 9850 के बीच रहेगा। जबकि सपोर्ट 9600-9550 पर रहेगा।

आम्रपाली आद्या के निदेशक अबनीश कुमार सुधांशु कहते हैं कि पिछला हफ्ता बाजार के लिए काफी मजबूत रहा है और सभी सेक्टरों में खरीदारी देखी गई है जिसमें एफएमसीजी, ऑटो और कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रमुख रहे हैं। आगे मानसून और जीएसटी के अमल की उम्मीदों के बीच बाजार में और तेजी दिख सकती है। हालांकि बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। निवेशकों को सावधानी पूर्वक निवेश करना चाहिए और वह भी उन सेक्टरों या शेयरों में जो बाजार में अच्छा रिटर्न दें।

Members

[ultimatemember form_id=834]

Logout

Account

[ultimatemember_account]

Password Reset

[ultimatemember_password]

-->